Whatsapp par full dp kaise lagayen

हेलो दोस्तों, स्वागत है आपका हमारे इस नए आर्टिकल में, इस आर्टिकल में मैं आप लोगों को बताने वाला हूं। कि आप अपने व्हाट्सएप की प्रोफाइल पर फुल फोटो कैसे लगा सकते हैं। जैसा कि आपने देखा होगा कि जब भी हम व्हाट्सएप पर प्रोफाइल फोटो लगाने जाते हैं। तो हम या तो उसका ऊपर का हिस्सा लगा सकते हैं। या फिर नीचे का हिस्सा लगा सकते हैं। हम फुल फोटो को अपने व्हाट्सएप डीपी पर नहीं लगा सकते। तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में, मैं आप लोगों को बताने वाला हूं। कि आप अपने व्हाट्सएप प्रोफाइल पर फुल फोटो कैसे लगा सकते हैं। तो चलिए दोस्तों मैं आप को बता देता हूं।


व्हाट्सएप पर फुल डीपी कैसे लगाएं?

दोस्तों व्हाट्सएप पर फुल डीपी आप 2 तरीकों से लगा सकते हैं। पहले तरीके से आपको अपने मोबाइल में एक ऐप डाउनलोड करनी होगी। उस ऐप से भी आप अपने व्हाट्सएप पर फुल डीपी लगा सकते हैं। या दोस्तों दूसरा तरीका है आपको एक वेबसाइट पर जाना होगा। उस वेबसाइट से भी आप अपने व्हाट्सएप पर फुल डीपी लगा सकते हैं। तो चलिए सबसे पहले मैं आपको पहला तरीका बता देता हूं।

ऐप से फुल डीपी कैसे लगाएं?

तो दोस्तों व्हाट्सएप पर ऐप से फुल डीपी लगाने के लिए आपको अपने मोबाइल में ऐप डाउनलोड करनी है। जिसे आप नीचे दिए गए नीले कलर के डाउनलोड बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर लीजिए। या आप इसे प्ले स्टोर से भी डाउनलोड कर सकते हैं। प्ले स्टोर पर जाइए और सर्च कीजिए Whatscrop और इस ऐप को डाउनलोड कर लीजिए।

ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपको इस ऐप को ओपन करना है। ओपन करने के बाद जो भी परमिशन मांगे सभी को अलाव कर देना है। उसके बाद दोस्तों आपको नीचे लेफ्ट साइड में एक गैलरी का आइकन दिखाई देगा। तो आपको उस पर क्लिक करना है। और क्लिक करने के बाद जो भी फोटो आप अपने व्हाट्सएप की प्रोफाइल पर लगाना चाहते हैं। उस फोटो को सिलेक्ट कर लेना है।

फोटो सिलेक्ट करने के बाद आपके सामने फोटो आ जाएगा। और आपको एक गोल आकार भी दिखाई दे रहा होगा। तो आपको अपनी फोटो को उस गोल आकार में अच्छी तरह से फिट कर लेना है। जितना भी फोटो आप उस गोल आकार में फिट करोगे वही फोटो आपके व्हाट्सएप प्रोफाइल पर दिखाई देगा। तो आपको जितना भी फोटो अपने व्हाट्सएप प्रोफाइल पर दिखाना है। उसको आप गोल आकार में सेट कर लीजिए।

फोटो को अच्छी तरह से फिट करने के बाद आपको नीचे राइट साइड में एक शेयर का आइकन दिखाई देगा। उस पर आपको क्लिक करना है। जैसे ही आप उस पर क्लिक करोगे तो आपका व्हाट्सएप ओपन हो जाएगा। अब आपको ऊपर सेव के बटन पर क्लिक कर देना है। जैसे ही आप उस पर क्लिक करोगे यह फोटो आपके व्हाट्सएप प्रोफाइल पर लग जाएगा। और यह आपके व्हाट्सएप प्रोफाइल पर फुल फोटो लग जाएगा। तो इस तरह से आप इस ऐप से व्हाट्सएप पर फुल फोटो लगा सकते हैं।

Website से फुल डीपी कैसे लगाएं?

दोस्तों वेबसाइट से व्हाट्सएप पर फुल डीपी लगाने के लिए आपको एक वेबसाइट पर जाना है। और वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे आपको नीले कलर में Website लिखा हुआ मिलेगा। उस पर आपको क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद आप उस वेबसाइट पर चले जाएंगे। अब यहां पर आपको choose file पर क्लिक करना है। और अपने मोबाइल से उस फोटो को सिलेक्ट कर लेना है। जिस फोटो को आप व्हाट्सएप डीपी पर लगाना चाहते हैं।

फोटो सिलेक्ट करने के बाद नीचे आपको हरे कलर में generate लिखा हुआ दिखाई देगा। उस पर आप को क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद थोड़ी लोडिंग होगी। और उसके बाद आपके सामने तीन ऑप्शन दिखाई देंगे। Png, jpg और web तो आपको इनमें से jpg वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे तो एक फोटो आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगा।

अब आपको कुछ नहीं करना है, बस आपको अपने व्हाट्सएप में जाना है। और जहां से प्रोफाइल लगाते हैं वहां पर जाना है। और वहां पर उस फोटो को सिलेक्ट करना है, जो अभी आपके मोबाइल में डाउनलोड हुआ है। और उसे सिलेक्ट करने के बाद आपको अपने व्हाट्सएप डीपी पर सेट कर लेना है। तो आपका फुल फोटो व्हाट्सएप डीपी पर लग जाएगा। इस तरह से आप इस वेबसाइट से अपने व्हाट्सएप डीपी पर फुल फोटो लगा सकते हैं।

आशा करता हूं दोस्तों आप कोई आर्टिकल पसंद आया होगा आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

App Link

44 Comments

  1. https://www.facebook.com/sandhya.dwivedi.5872682https://www.facebook.com/sandhya.dwivedi.5872682

    ReplyDelete
  2. babubhattacharjee574@gmail.com

    ReplyDelete
  3. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
Previous Post Next Post