Notification bar में WhatsApp कैसे लगाएं | App Tiles

हैलो दोस्तो आज मैं आपको मोबाइल की एक ऐसी ट्रिक बताऊंगा। जिससे आप अपने मोबाइल के नोटिफिकेशन बार में व्हाट्सएप को लगा सकते हैं। या फेसबुक को लगा सकते हैं। आप अपने नोटिफिकेशन बार में अपनी मनपसंद का कोई भी ऐप लगा सकते हैं। अगर आप व्हाट्सएप लगाना चाहते हैं व्हाट्सएप लगा सकते हैं। फेसबुक लगाना चाहते हैं, फेसबुक लगा सकते हैं। आप अपनी नोटिफिकेशन बार में 6 ऐप लगा सकते हैं। उसमें आप अपनी मनपसंद के कोई भी 6 ऐप लगा सकते हैं। तो यह कैसे लगाने हैं चलिए मैं आपको बता देता हूं।


दोस्तों अगर आप अपने मोबाइल की नोटिफिकेशन बार में व्हाट्सएप को लगाना चाहते हैं। या अपनी मनपसंद के किसी भी ऐप को अपने मोबाइल के नोटिफिकेशन बार में लगाना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको एक ऐप की जरूरत पड़ेगी। जिसे आपको प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा। बिना एप के आप अपने मोबाइल के नोटिफिकेशन बार में व्हाट्सएप को या अपनी मनपसंद के किसी भी ऐप को नहीं लगा सकते हैं। तो आपको एक ऐप को डाउनलोड करना होगा।

ऐप को कैसे डाउनलोड करना है।

दोस्तों इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए आपको मैंने नीचे एक डाउनलोड बटन दिया हुआ है। उस पर क्लिक करके आप इस ऐप को डाउनलोड कर लीजिए। या दोस्तों आप अपने मोबाइल के प्ले स्टोर में जाइए और वहां पर सर्च कीजिए App Tiles. वहां पर आपको यह ऐप मिल जाएगी। वहां से आप इसे डाउनलोड कर लीजिए। तो इस तरह से आप इस ऐप को डाउनलोड कर लीजिए।

इस ऐप से नोटिफिकेशन बार में ऐप कैसे लगाने हैं।

नोटिफिकेशन बार में व्हाट्सएप या किसी भी ऐप को लगाने के लिए आपको इस ऐप को ओपन करना है। और आपको यहां पर दो ऑप्शन मिलेंगे। तो आपको पहले वाले ऑप्शन पर सिलेक्ट लिखा हुआ है। उस पर आपको क्लिक करना है। अब यहां पर आपको 6 ऑप्शन मिलेंगे जिनमें आप अपनी मनपसंद के 6 एप को सिलेक्ट कर लीजिए। या आप एक ऐप लगाना चाहते हैं तो, एक ऐप को आप सिलेक्ट कर लीजिए। आपको सिलेक्ट पर क्लिक करना है। और जो भी ऐप लगाना चाहते हैं। अपनी नोटिफिकेशन बार में उसको सिलेक्ट कर लीजिए। और इस ऐप से बाहर आ जाइए।

अब आपको अपना नोटिफिकेशन बार ओपन करना है। लेफ्ट को स्लाइड करना है। और यहां पर आपको एडिट का एक ऑप्शन मिलेगा। उस पर आपको क्लिक करना है। थोड़ा नीचे जाना है। और यहां पर आपको App Tiles के नाम से 6 ऑप्शन मिलेंगे। तो आपने जिन ऑप्शंस पर ऐप सिलेक्ट किया है। उस ऑप्शन को आप पकड़ कर ऊपर ले जाइए, जहां पर आप इस ऐप को अपनी नोटिफिकेशन बार में लगाना चाहते हैं। और उसे वहां पर छोड़ दीजिए। और बस आप बैक चले जाइए। जो भी ऐप आपने सिलेक्ट किया होगा। वह आपके नोटिफिकेशन बार में लग जाएगा। तो इस तरह से आप अपनी नोटिफिकेशन बार में ऐप को लगा सकते हैं। या व्हाट्सएप को लगा सकते हैं।

कुछ टिप्स:

यदि आपको पता चलता है कि कुछ दिनों के बाद त्वरित टाइलें काम नहीं कर रही हैं, तो संभवत: आपके डिवाइस में कुछ दिनों के लिए नहीं खोले जाने पर ऐप्स को काम करने से रोकने का विकल्प होता है।  कुछ नवीनतम सैमसंग फोन में यह विकल्प होता है।  ऐप का उपयोग जारी रखने के लिए आपको इसे बैटरी अपवादों की सूची में जोड़ना चाहिए और इसे काम करने देना चाहिए चाहे वह खुला हो या नहीं।

यदि आपको पता चलता है कि आपके डिवाइस को रीबूट करने के बाद त्वरित टाइलें काम नहीं कर रही हैं तो आपको रीबूट के बाद ऐप को ऑटो लॉन्च करने की अनुमति देनी चाहिए।  आमतौर पर यह आवश्यक नहीं है, लेकिन कुछ Xiaomi और Huawei डिवाइस पर ऐप्स को ऑटो लॉन्चिंग से ब्लॉक करने का विकल्प होता है और यह ऐप को रीबूट के बाद काम करने से रोकता है।

ऐप में विज्ञापन हैं लेकिन वे तभी दिखाई दे रहे हैं जब आप अपने पसंदीदा ऐप को मुख्य ऐप स्क्रीन में सेट कर रहे हों।  जब आप क्विक टाइल्स का उपयोग कर रहे हों तो आपको ऐप के विज्ञापन कभी नहीं दिखाई देंगे।

ऐप को यहां से डाउनलोड करें।

1 Comments

  1. लडकी के मोबाइल नंबर से instagram I'd पता करे click Now

    ReplyDelete
Previous Post Next Post