Mobile से DSLR जैसी Photo खींचो। DSLR camera App.

हेलो दोस्तों, आज मैं आपको बताऊंगा, कि आप अपने मोबाइल के कैमरा से DSLR जैसी फोटो कैसे खींच सकते हैं। यानी आप अपने फोटो का बैकग्राउंड DSLR की तरह कैसे blur कर सकते हैं। दोस्तों कुछ लोग कहते हैं कि मोबाइल से DSLR जैसी फोटो खींचने के लिए मोबाइल का कैमरा अच्छा होना चाहिए। लेकिन ऐसा नहीं है दोस्तों आज मैं आपको एक ऐसी App बताऊंगा। जिससे आप अपने मोबाइल से ही DSLR जैसी Photo खींच सकते हैं। तो चलिए दोस्तों मैं आपको बता देता हूं।


दोस्तों आज मैं आपको जो ऐप बताने वाला हूं। इस ऐप का नाम है फेबी। इस ऐप से आप अपने मोबाइल से बहुत अच्छी फोटो खींच सकते हैं। जिस तरह से DSLR में फोटो खींच सकते हैं। इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक करके आप इस ऐप को डाउनलोड कर लीजिए। या आप अपने मोबाइल के प्ले स्टोर में जाकर इस ऐप को सर्च करके डाउनलोड कर सकते हैं।

दोस्तों अगर आप अपने फोटो का बैकग्राउंड erase करना चाहते हैं तो आप इस ऐप में सिर्फ एक क्लिक करते ही अपने फोटो के बैकग्राउंड को erase कर सकते हैं और अगर आप अपने फोटो के बैकग्राउंड में कुछ अलग फोटो लगाना चाहते हैं तो वह भी यहां पर आपको बहुत सारे बैकग्राउंड मिल जाएंगे जैसे कि अगर आप किसी दरवाजे के फोटो लगाना चाहते हैं आप किसी रोड का फोटो लगाना चाहते हैं पहाड़ियों का फोटो लगाना चाहते हैं पेड़ पौधों का फोटो लगाना चाहते हैं यहां पर आपको इतने सारे बैकग्राउंड मिल जाएंगे हजारों बैकग्राउंड यहां पर आपको मिल जाएंगे जिन्हें आप अपने फोटो के बैकग्राउंड में लगा सकते हैं।

और दोस्तों अगर आप अपने फोटो के बैकग्राउंड को ब्लर करना चाहते हैं यानी कि जिस तरह से Dslr में फोटो खींचते हैं फोटो में जो भी बैकग्राउंड रहता है वह ब्लर हो जाते हैं अगर आप इस तरह से भी अपने फोटो को एडिट करना चाहते हैं तो दोस्तों वह भी आप सिर्फ एक क्लिक में ही कर सकते हैं एक क्लिक में आप अपने फोटो के बैकग्राउंड को ब्लर कर सकते हैं तो बहुत ही कमाल की ऐप है दोस्तों इसमें अगर आप अपनी फोटो को एडिट करोगे तो आपकी फोटो बहुत ही कमाल की एडिट होगी तो चलिए दोस्तों अब मैं आपको बता देता हूं कि वह कौन सी ऐप है।

तो दोस्तों जिस फोटो एडिटिंग ऐप के बारे में मैं आप लोगों को बताने वाला हूं उस ऐप का नाम है Pixlab इसे आप प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं आप प्ले स्टोर में सर्च कीजिएगा Pixlab तो यह आपको सबसे ऊपर मिल जाएगी वहां से आप डाउनलोड कर सकते हैं या दोस्तों नीचे मैंने एक Download का बटन दिया हुआ है उस पर क्लिक करके आप इस ऐप को Download कर सकते हैं।

ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपको इस ऐप को ओपन कर लेना है और जैसे ही आप इस ऐप को ओपन करो गे तो आपके सामने यहां पर बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे और उन में सबसे ऊपर आपको कुछ स्टोरी टाइप में ऑप्शन दिखाई देंगे तो आपको उस पर क्लिक करना है और यहां पर आप देखोगे कि यहां पर कुछ फोटो पहले से ही एडिट किए हुए हैं वह सिर्फ एग्जांपल फोटो है वहां पर इफेक्ट दिखाए गए हैं अगर आप उसी इफेक्ट में फोटो एडिट करना चाहते हैं तो वहां पर नीचे ट्राई नाउ लिखा हुआ है उस पर आपको क्लिक करना है और उसी तरह का फोटो आप अपना एडिट कर पाओगे वहां पर जो भी स्टोरीज हैं उनको आप देख लीजिए कि आपको उन में से कौन सी स्टोरी पसंद आती है जो आपके फोटो के लिए सही है उसको सेलेक्ट कर लीजिए और ट्राई ना ऊपर क्लिक करके उसी तरह का फोटो आप वहां से एडिट कर सकते हैं।

और दोस्तों इसमें कुछ हाई लेवल की एडिटिंग भी होती है तो वह दोस्तों में आपको इस तरह से लिखकर नहीं बता सकता हूं तो आप मेरे युटुब चैनल (Technical Jishan) पर जाकर वीडियो देख सकते हैं उसमें आपको अच्छे से समझ आ जाएगा तो आशा करता हूं दोस्तों आप कोई आर्टिकल पसंद आया होगा आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

Download

12 Comments

  1. Aashish Davipujak you want kompalex

    ReplyDelete
  2. रानी कुमारी

    Best post bhaiya kya aap meri photo banakar WhatsApp par यहा से देखे

    ReplyDelete
  3. रानी कुमारी

    Best post bhaiya kya aap meri photo banakar WhatsApp par यहा से देखे

    ReplyDelete
  4. join my girl WhatsApp group for entertainment please .

    https://bit.ly/3pEAC2Z

    ReplyDelete
Previous Post Next Post