How to Download Reels Video.

How to Download Reels Video.

हेलो दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है आपका हमारे इस ब्लॉग में। दोस्तों आज मैं आपको बताने वाला हूं कि आप Instagram reels की वीडियो को कैसे डाउनलोड कर सकते हैं। वह भी बिना किसी App के। जी हां दोस्तों आपने बिल्कुल सही सुना आप reels की वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं बिना किसी App का यूज किए आपको अपने मोबाइल में कोई भी App डाउनलोड नहीं करनी है। और आप Reels की वीडियो को अपने मोबाइल की गैलरी में सेव कर सकते हैं यानी आप reels की वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं।


दोस्तों आज मैं आपको दो ट्रिक बताने वाला हूं। इन ट्रिक्स की मदद से आप Instagram reels की वीडियो को अपने मोबाइल में download कर सकते हैं दोनों ट्रिक आपके मोबाइल में काम करेंगी। इनमें से आप किसी भी एक ट्रिक का यूज करके reels की वीडियो को download कर सकते हैं। तो अगर आप भी reels की वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं तो चलिए मैं आपको बता देता हूं।


Trick no.1 :- सबसे पहले आपको instagram open कर लेना है। open करने के बाद आपको reels वाले option पर चले जाना है। और यहां पर जो भी आप वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं उसको आपको प्ले कर लेना है। अब दोस्तों वीडियो के राइट साइड में नीचे एक share का बटन मिलेगा। उस पर आपको क्लिक करना है क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया इंटरफ़ेस आ जाएगा (जैसा आप नीचे फोटो में देख सकते हैं) यहां पर आपको लिखा हुआ दिखाई देगा add reel to your story तो आपको उस पर क्लिक करना है।



अब दोस्तों यहां पर जो वीडियो आप डाउनलोड करना चाहते हैं। वह विडियो आपको चलती हुई मिलेगी तो आपको इस वीडियो को थोड़ा सा बड़ा कर लेना है। यानी आपको इस वीडियो को अपने मोबाइल की पूरी स्क्रीन पर सेट कर लेना है। सेट करने के बाद ऊपर आपको एक डाउनलोड का बटन मिलेगा (जैसा आप ऊपर फोटो में देख सकते हैं) उस पर आपको क्लिक करना है। जैसे ही आप उस बटन पर क्लिक करेंगे तो थोड़ी प्रोसेसिंग होगी और यह वीडियो आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगी। अब इस वीडियो को आप अपने मोबाइल की गैलरी में देख सकते हैं।


इस तरह से दोस्तों आप reels की वीडियो को अपने मोबाइल की गैलरी में डाउनलोड कर सकते हैं। और उसे व्हाट्सएप फेसबुक या फिर किसी भी सोशल मीडिया App पर शेयर कर सकते हैं। यह ट्रिक सभी के मोबाइल में काम करेगी चाहे आपके पास किसी भी कंपनी का मोबाइल हो। अगर आप इस ट्रिक से वीडियो डाउनलोड नहीं करना चाहते तो चलिए अब मैं आपको दूसरी ट्रिक बता देता हूं जिससे आप reels की वीडियो को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं।


Trick no.2 :- इस ट्रिक से वीडियो डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको इंस्टाग्राम ओपन करना है reels वाले ऑप्शन पर जाना है। जो वीडियो डाउनलोड करना चाहते हैं उसको प्ले कर लेना है। अब राइट साइड में आपको नीचे 3 बिंदी दिखाई देंगी (जैसे आप नीचे फोटो में देख सकते हैं) उन पर आपको क्लिक कर रहा है। क्लिक करने के बाद आपको यहां पर एक ऑप्शन मिलेगा copy link (जैसे आप नीचे फोटो में देख सकते हैं) उस पर आपको क्लिक कर देना है। और इस वीडियो के लिंक को कॉपी कर लेना है।



अब दोस्तों आपको अपने chrome ब्राउजर में instafinsta.com वेबसाइट को ओपन कर लेना है। वेबसाइट को ओपन करने के बाद यहां पर आपको reels वाले ऑप्शन को सिलेक्ट कर लेना है। और जो हमने reels वीडियो का लिंक कॉपी किया था उसको यहां पर पेस्ट कर देना है। और नीचे search के बटन पर क्लिक कर देना है। अब यहां पर आप ने जिस वीडियो का लिंक कॉपी किया था वह वीडियो यहां पर आपको दिखाई देगी और उसके नीचे आपको एक डाउनलोड का बटन भी दिखाई देगा तो आपको उस डाउनलोड बटन पर क्लिक करना है जैसे ही आप डाउनलोड बटन पर क्लिक करोगे तो यह वीडियो आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगी।


तो इस तरह से दोस्तों आप इन दो ट्रिक्स का यूज करके instagram reels की वीडियो को अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं। अपने मोबाइल की गैलरी में सेव कर सकते हैं आशा करता हूं दोस्तों आपको यह दोनों ट्रिक पसंद आई होंगी अगर आपको कोई भी दिक्कत है तो आप मुझे कमेंट कर सकते हैं। आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।



4 Comments

  1. https://chat.whatsapp.com/HzGd1du5ETUAZ8zbzE7Zyu

    ReplyDelete
  2. Jacks or Better has an RTP of ninety nine.54% and the potential to decrease the home edge to zero.46%. Meanwhile, Loose Deuces is known for being the sport 점보카지노 with the highest payout rate of 101.15%, which additionally provides the player excellent odds of winning. As we now have already talked about, real cash video poker machines probably be} discovered at many casinos around the globe. However, thoughts that|remember that|understand that} not all of them provide the same betting limits, nor the same variety of options. Thus, essential to|it is very important|you will want to} always verify whether your chosen playing venue may meet your needs as a player.

    ReplyDelete
Previous Post Next Post