मोबाइल होम बटन की ये ट्रिक सीख लो | Mobile Home button Trick Gesture.

हैलो दोस्तो आज मैं आप लोगो को आपके Mobile के Home button की एक Secret Trick बताने वाला हूं। जिसको देखने के बाद आप एकदम से चौंक जाएंगे। और तुरंत ही इस trick को अपने Mobile में सेट करोगे। यह Trick इतनी कमाल की Trick है। जिसको देखने के बाद आप अपने Mobile में तो यूज करोगे ही, साथ ही आप अपने दोस्तों को दिखाओगे कि यह देख मेरे Mobile में कितनी अच्छी Trick आई है। और अपने दोस्तों को भी चौका दोगे। तो यह कौन सी Trick है। और कैसे इसको यूज़ करना है चलिए मैं आपको बता देता हूं।


दोस्तों अगर आप भी अपने Mobile के Home button में एक Secret Trick का यूज़ करना चाहते हैं। तो उसके लिए आपको अपने Mobile में एक छोटी सी 4mb की App को Download करना होगा। और इस App को Download करने के लिए नीचे मैंने एक Download का बटन दिया हुआ है। उस पर Click करके आप इस App को Download कर लीजिए।

App को Download करने के बाद आपको इस App को open कर लेना है। और आपको यहां पर एक ऑप्शन मिलेगा। Apear on top इसको आप को on कर देना है। और यहां पर आपसे एक permission Allow करने के लिए बोलेगा। उसको आपको Allow कर देना है। अब आपको Back कर देना है। अब आपको नीचे जाना है। और यहां पर आपको कोई भी एक Word लिख लेना है। उसके बाद में नीचे जाना है। और ok बटन पर क्लिक कर देना है।

अब दोस्तों आपको अपने Mobile के home screen पर आ जाना है। और home button को ऊपर की तरफ swipe करना है। यहां पर एक सफेद colour की window आ जाएगी। उसमें आपको 3 लाइंस दिखेंगी। उस पर आपको Click करना है। अब आपको add पर Click करना है। और यहां पर आपको Y लिख लेना है। अब आपको Y टाइप करके ok कर देना है। अब आपको Lounch App पर Click करना है। और यहां से  Youtube को select कर लेना है। अब आपको Mobile के Home screen पर आ जाना है।

अब दोस्तों ये Trick आपके मोबाइल पर सेट हो चुकी है। तो आपको इस trick को कैसे यूज़ करना है। आपको अपने Mobile के home button को ऊपर की तरफ swipe करना है। अब यहां पर हमने Y की जगह पर Youtube को select किया था। तो यहां पर जैसे ही आप Y लिखेंगे। तो आपका YouTube open हो जाएगा। और इसी तरह से दोस्तों आप यहां पर कोई भी Word लिखकर किसी भी App को Open कर सकते हैं।

उसके लिए आपको 3 लाइंस पर क्लिक करना है। Manage Gesture पर आपको Click करना है। और यहां पर add पर क्लिक करके आप जितने भी App को add करना चाहते हैं। वह आप यहां पर से add कर लीजिए। उसके बाद में जब भी आपको कोई भी App ओपन करना है। तो उस App पर आपने कौन सा Word लगाया था। वह आपको यहां पर लिख लेना है। तो आपका वही App ओपन हो जाएगा। तो इस तरह से दोस्तों आप इस home button की trick का यूज कर सकते हैं। आशा करता हूं आप को ये आर्टिकल पसंद आया होगा। आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

1 Comments

Previous Post Next Post