फोटो के साथ अपने नाम की वीडियो बनाओ । Name Video with Photo

हेलो दोस्तों, आज मैं आपको बताने वाला हूं कि आप अपने Photo के साथ अपने Name की Video कैसे बना सकते हैं। जिसे आप अपने व्हाट्सएप स्टेटस फेसबुक स्टोरी या सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हैं। जो देखने में काफी अच्छी लगती है। इस Video में आप का Photo होगा, और वहां पर आप अपना Name लिख सकते हैं। और उसमें Fire effect देखने को मिलेगा। जो बहुत ही अच्छा लगता है। और Video काफी कमाल की बनेगी। जो आपको बहुत पसंद आएगी, और जो भी देखेगा उसको भी काफी पसंद आएगी। तो इस Video को कैसे बनाना है, कैसे Edit करना है चलिए मैं आपको बता देता हूं।


दोस्तों सबसे पहले आपको अपना कोई भी एक Photo select कर लेना है। और Photo select करने के बाद आपको उसका Background erase करना होगा। तो इसके लिए आपको bracket में Background erase लिखा हुआ है (Background Erase)। उस पर आपको Click करना है। और आप एक Website पर चले जाओगे। उस पर आपको अपने इस Photo को Upload करना है। Upload करते ही आपके Photo का Background erase हो जाएगा। वहां से आपको इस Photo को Download कर लेना है। तो इस तरह से आप अपने Photo के Background को erase कर लीजिए।

Photo का Background Erase करने के बाद आपको एक Video Download करनी है। जो Fire effect वाली वीडियो है। उसको आपको Download करना है। इसे Download करने के लिए आपको bracket में Download का बटन है। उस पर क्लिक करना है, और वहां से उस Video को Download कर लेना है। (Download)

दोस्तो इस Video को हम Kinemaster ऐप में Edit करेंगे, तो आपको अपने Mobile में Kinemaster भी Download करना है। इसके लिए भी आपको Bracket में Kinemaster download लिखा हुआ है। उस पर क्लिक करना है। और वहां से इस को Download कर लेना है। (Kinemaster Download).

अब इस Video को Edit करने के लिए Kinemaster को open कर लेना है। और जिस size की Video आप बनाना चाहते हैं। वो यहां पर select कर लेना है। अब आपको media पर क्लिक करना है। और आपको Fire effect वाली Video को Select कर लेना है। अब दोस्तों आपको Layer पर click करना है। उसके बाद में Media पर click करना है। और यहां से अपना Photo ले लेना है। जिसका हमने Background Erase किया था। अब आपको अपने photo पर क्लिक करना है। आपको काफी सारे option मिलेंगे, तो आपको blending वाले option पर क्लिक करना है। और overlay पर क्लिक कर देना है।

अब आपको फिर से layer पर क्लिक करना है। Text पर क्लिक करना है। और यहां पर आपको अपना Naam या जो भी आप Naam लिखना चाहते हैं। वो यहां पर लिख लेना है। और ओके कर देना है। अब आपको अपने Naam को अच्छे से बड़ा या छोटा जैसा भी आप करना चाहते हैं वह कर लेना है। और अपने naam पर क्लिक करना है। Blending पर क्लिक करना है। और इसे भी Overlay कर देना है। आपकी Video बनकर तैयार हो जाएगी।

दोस्तो इस Video में मैंने Music लगाया हुआ है। अगर आप अपनी मनपसंद का कोई गाना लगाना चाहते हैं। तो आप fire effect वाली Video को mute कर दीजिए। और Audio पर क्लिक करके अपने मोबाइल से कोई भी गाना सिलेक्ट कर लीजिए। और उसके बाद में Share बटन पर क्लिक करके, Video को Export कर लीजिए। आपकी Video  बनकर तैयार हो जाएगी। और आपकी गैलरी में सेव हो जाएगी।

तो इस तरह से आप अपने Photo के साथ Naam वाली Video बना सकते हैं। आशा करता हूं दोस्तों आपको यह Editing और Article पसंद आया होगा Article पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद।

Background Eraser
Fire effect Video
Kinemaster


2 Comments

  1. Jio phone me snapchat download kaise kare click Now


    meta-trx se paisa kaise kamaye click Now

    instagram me delete kiya hua restore kaise kare click Now

    ReplyDelete
  2. Amazon pay से bike insurance खरीदे click Now

    ReplyDelete
Previous Post Next Post