Mobile Touch ko Lock Kaise karen.

हेलो दोस्तों, आज मैं आपको बताऊंगा कि आप अपने मोबाइल की Touch screen को lock कैसे कर सकते हैं। Touch screen को lock करने के बहुत सारे फायदे हैं। जैसे कि अगर आप अपने मोबाइल में मूवी देख रहे हैं। तो आप अपने मोबाइल की touch screen को lock कर लीजिए। Lock करने के बाद अगर आपसे गलती से कहीं पर भी screen पर touch होता है। तो आपकी touch काम नहीं करेगी।

जिससे आप अपनी मूवी अच्छे से injoy कर पाएंगे। और अगर आप अपने बच्चों को अपना मोबाइल देते हैं। तो बच्चे मोबाइल पर कहीं-कहीं टच कर देते हैं। और मोबाइल में उल्टा सीधा कुछ भी हो जाता है। तो ऐसे में भी आप अपने मोबाइल की touch screen को lock करके अपने मोबाइल को बच्चों को दे सकते हैं। तो चलिए मैं आपको बता देता हूं कि आपको अपने मोबाइल की touch screen को lock कैसे करना है।


दोस्तों मोबाइल की Touch screen को lock करने के लिए आपको अपने मोबाइल में एक छोटी सी App डाउनलोड करनी होगी। इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए नीचे आपको नीले कलर का डाउनलोड बटन मिलेगा। उस पर क्लिक करके आप इस ऐप को डाउनलोड कर लीजिए। या आप अपने मोबाइल के प्ले स्टोर में जाकर Touch screen lite सर्च कीजिए। यह ऐप आपको वहां पर मिल जाएगी वहां से भी आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। तो आप इस ऐप को डाउनलोड कर लीजिए।

ऐप डाउनलोड करने के बाद आपको इस ऐप को ओपन करना है। और आपसे सिर्फ एक परीमिशन मांगी जाएगी। उस परमिशन को आपको अलाव कर देना है। अब इसमें आपको कुछ भी नहीं करना है। बस इस ऐप से आपको यहां पर बाहर आ जाना है। और आपको इस ऐप को अपने मोबाइल में हमेशा डाउनलोड करके रखना है। इसे आपको डिलीट या अनइनस्टॉल नहीं करना है। जब आप इस ऐप में सेटिंग कर दोगे तो आपके नोटिफिकेशन बार में एक Touch screen lite नाम से एक ऑप्शन आ जाएगा।

अब दोस्तों जब भी आपको अपने मोबाइल की touch पर lock लगाना है। चाहे आप मूवी देख रहे हैं, यूट्यूब चला रहे हैं, या कुछ भी कर रहे हैं। जहां पर भी आपको अपने मोबाइल की touch को lock करना है। वहीं पर आपको अपने मोबाइल की नोटिफिकेशन बार को ओपन करना है। और यहां पर जो ऑप्शन आया है touch screen lite नाम से उस पर आपको एक बार क्लिक कर देना है। तो आपके मोबाइल की टच lock हो जाएगी। अब आपके मोबाइल की टच काम नहीं करेगी।

अब अगर आप अपने मोबाइल की टच को unlock करना चाहते हैं। तो उसके लिए आपको आपके मोबाइल पर हल्का सा एक बटन होगा। उस पर आप को दो बार क्लिक करना है। तो आपकी मोबाइल की touch दोबारा से नॉर्मल हो जाएगी। और अच्छे से काम करने लगेगी। तो इस तरह से दोस्तों आप अपने मोबाइल की touch को lock और unlock कर सकते हैं। आशा करता हूं, आप को ये आर्टिकल पसंद आया होगा।

उपयोग:

  • क्यूआर कोड का सबसे मजबूत सहायक उपकरण: चाहे आप विमान में सवार हों या मेट्रो में, आपके इलेक्ट्रॉनिक टिकट को स्कैन करने में केवल एक सेकंड का समय लगता है।
  • खाना पकाने के लिए एक अच्छी मदद।  ऐप स्क्रीन को चालू रखता है ताकि आप नुस्खा पढ़ सकें
  • महान पानी के नीचे का वीडियो लें।  ऐप स्क्रीन को छूने वाले पानी के हस्तक्षेप को रोकता है
  • आपके नेविगेशन में कोई रुकावट नहीं: आप एक नक्शा खोल सकते हैं और इसे अपनी जेब में रख सकते हैं
  • जब आप टेक्स्ट कॉपी कर रहे हों या अपने फोन पर सामग्री प्रदर्शित कर रहे हों तो आपको अपनी स्क्रीन के स्वचालित रूप से सोने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होगी
  • मोबाइल गेम्स के लिए एक अद्भुत गैजेट स्क्रीन फ्रीजर: स्क्रीन और बटन को छूने के कारण अब कोई आकस्मिक रुकना या बाहर निकलना नहीं है
  • भौतिक का पृथक लॉक-अप चाहे आप अपने फोटो एलबम को देख रहे हों या कोई गेम खेल रहे हों, आप आसान नियंत्रण बनाए रख सकते हैं
  • एक हाथ वाले सिनेमा का आनंद लें: आप बिना किसी रुकावट के अपनी पसंदीदा टीवी श्रृंखला देखते हुए चल सकते हैं
  • ड्राइंग बोर्ड में बदलने में एक सेकंड का समय लगता है: अपने ड्राइंग कौशल को विकसित करने में आपकी मदद करने के लिए एक अच्छा टूल
  • अपने एमवी को कभी भी पॉकेट म्यूजिक प्लेयर में बदलें
  • लॉक स्क्रीन के साथ ड्राइव करें और अपने ड्राइविंग को सुरक्षित बनाएं
  • बारिश में मैं सुनिश्चित हो सकता हूं कि जब भी मैं नीचे देखता हूं तो सही स्क्रीन दिखाई दे रही है और मेरी सवारी लॉग की जा रही है

2 Comments

  1. Amazon pay से bike insurance खरीदे click Now

    Jio phone me snapchat download kaise kare click Now


    meta-trx se paisa kaise kamaye click Now

    instagram me delete kiya hua restore kaise kare click Now

    ReplyDelete
  2. लडकी के मोबाइल नंबर से instagram I'd पता करे click Now

    ReplyDelete
Previous Post Next Post