Instagram Story डाउनलोड कैसे करें।

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस नए आर्टिकल में, दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा, कि आप इंस्टाग्राम स्टोरी को अपने मोबाइल की गैलरी में म्यूजिक के साथ कैसे सेव कर सकते हैं। जी हां दोस्तों आपने बिल्कुल सही पढा आप अपने इंस्टाग्राम स्टोरी को डाउनलोड कर सकते हैं। वो भी आप म्यूजिक के साथ इंस्टाग्राम स्टोरी को डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आप भी इंस्टाग्राम स्टोरी को म्यूजिक के साथ डाउनलोड करना चाहते हैं। तो मैं आपको यहां पर पूरा प्रोसेस बताने वाला हूं। तो इस आर्टिकल को लास्ट तक पढ़ लीजिए। चलिए मैं आपको बता देता हूं।


दोस्तों इंस्टाग्राम स्टोरी को डाउनलोड करने के लिए आपको अपने मोबाइल में कोई भी ऐप डाउनलोड नहीं करनी होगी। बस आपको अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी पोस्ट कर देनी है। और उसमें जो भी आप गाना यह म्यूजिक लगाना चाहते हैं वह भी लगा देना है। और पोस्ट करने के बाद आपको उस स्टोरी का लिंक कॉपी कर लेना है। लिंक कॉपी करने के लिए आपको अपने स्टोरी के नीचे थ्री डॉट्स पर क्लिक करना है। और यहां पर आपको कॉपी लिंक का ऑप्शन मिलेगा। उस पर आपको क्लिक करके स्टोरी का लिंक कॉपी कर लेना है।

अब दोस्तों आपको एक वेबसाइट पर जाना है। और इस वेबसाइट पर जाने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है। नीचे आपको नीले कलर में save story लिखा हुआ दिखाई देगा। उस पर आपको क्लिक करना है और आप उस वेबसाइट पर चले जाओगे।

वेबसाइट पर जाने के बाद आपको यहां पर लिंक डालने का ऑप्शन मिलेगा। तो आपको अपनी उस स्टोरी का लिंक यहां पर पेस्ट करना है। जिस स्टोरी को आप अपने मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते हैं। या गैलरी में सेव करना चाहते हैं। तो जो भी आपने स्टोरी का लिंक कॉपी किया था। उसको यहां पर आपको पेस्ट कर देना है। और नीचे डाउनलोड बटन पर क्लिक कर देना है।

डाउनलोड पर क्लिक करने के बाद यहां पर आपसे पूछा जाएगा कि आप रोबोट तो नहीं हो। यहां पर आपको लिखा हुआ दिखाई देगा। I'm not a robot और उसके साइड में एक बॉक्स है। तो आपको उस बॉक्स पर क्लिक कर देना है। अब यहां पर थोड़ी प्रोसेसिंग होगी तो आपको यहां पर थोड़ा इंतजार कर लेना है।

अब यहां पर आपके सामने आपकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल आ जाएगी। तो आपको थोड़ा नीचे जाना है। और यहां पर आपकी स्टोरी भी आ जाएगी। जिसका आपने लिंक यहां पर डाला था। तो आपको इस स्टोरी को डाउनलोड करने के लिए स्टोरी में आपको थ्री डॉट्स दिखाई देंगे। उन पर आपको क्लिक करना है। और अब आपको डाउनलोड पर क्लिक कर देना है। तो यह स्टोरी आपके मोबाइल में डाउनलोड हो जाएगी वह भी गाने के साथ। यह जो स्टोरी है वह गाने के साथ आपके मोबाइल में सेव हो जाएगी।

तो इस तरह से दोस्तों आप अपने इंस्टाग्राम की स्टोरी को गाने और म्यूजिक के साथ डाउनलोड और अपने मोबाइल की गैलरी में सेव कर सकते हैं। इसे आप अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लगा सकते हैं। या जहां आपकी मर्जी आए वहां पर आप इसे शेयर कर सकते हैं। तो आशा करता हूं दोस्तों आपको यह जो आर्टिकल को पसंद आया होगा। आर्टिकल पढ़ने के लिए धन्यवाद।

7 Comments

  1. Replies
    1. This comment has been removed by a blog administrator.

      Delete
  2. आपकी जरूरत जानकारी इस link मे है। click Now

    Hot girl WhatsApp Group jion click Now

    Girl Telegram group link click Now

    active हिंदी लव,स्टेटस,रोमांटिक, शायरी व्हाट्सएप ग्रुप लिंक click Now

    मजेदार चुटकुले या किसी मजेदार के लिए click करे click Now

    ReplyDelete
Previous Post Next Post